घुसे ट्रक को रोका तो तेज गति से कुचलने का किया प्रयास, जवान ने भागकर बचाई जान

20

शहर का ट्रैफिक सुधारने के लिए ट्रैफिक जवानों को अपनी जान पर खेलना पड़ रहा है। डंपर और ट्रक चालक इतने बेखौफ हो चुके हैं कि गलत साइड में घुसने या ओवरलोड वाहन को पकड़ने पर जवानों को कुचलने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला इंद्रा चौक पर भी मंगलवार को भी सामने आया। जिसमें रांग साइड में घुसने पर ट्रक को जवानों ने रोका।

वो यहां नहीं रुका और आगे एक जवान ने उसे रोकने का प्रयास किया तो ट्रक चालक ने तेज गति से जवान को कुचलने का प्रयास किया। जवान ने सतर्कता से अपनी किसी तरह जान बचाई। ट्रक चालक द्वारा वाहन से जवान पर किए गया ये हमला सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गया है और अब यह इंटरनेट मीडिया पर बहूप्रसारित है। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रैफ़िक जवान कुणाल ज्ञानी ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे वह ड्यूटी पर थे। तब गलत दिशा से ट्रक क्रमांक आरजे 17 जी ए 5818 का चालक पुराने रेलवे ब्रिज की तरफ से आकर बिना घुमाए गलत साइड से ब्रिज पर चढ़ रहा था। उसे रोकने का प्रयास किया तो चालक वहां से वाहन तेज गति से लेकर भागा।

जवान ने अपनी बाइक से आगे जाकर इंद्रा चौक पर ट्रक को रोकने की कोशिश की तो चालक ने अपना वाहन जवान पर चढ़ाने की कोशिश की। ट्रैफ़िक जवान की सतर्कता से उसकी जान बच गई। अन्यथा बड़ा हो सकता था। ट्रक चालक अपना वाहन लेकर आगे भागा। जिसे कोतवाली और ट्रैफ़िक जवानों ने रजिस्ट्री कार्यालय के पास से पकड़ा। आरोपित चालक ने यहां भी हंगामा खड़ा किया। ट्रैफ़िक पुलिस पर रुपये मांगने के आरोप लगाने लगा। पुलिस की मदद से ट्रक व चालक को कोतवाली थाने लाया गया।

वाहन चालक की करतूत का वीडियो घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गया और इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हो रहा है। जिसमें साफ-साफ नजर आ रहा है कि ट्रक चालक ट्रैफिक जवान को कुचलने की पूरी कोशिश कर रहा था। घटना के बाद उच्च अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया और आरोपित चालक साजिद पुत्र सईद निवासी सुसनेर जिला आगर के विरुद्ध केस दर्ज किया।

Join Whatsapp Group