पहली बार नेशनल साइबर पुलिस पोर्टल से मिली शिकायत पर कार्रवाई, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में आरोपित गिरफ्तार

16

धार–  इंटरनेट मीडिया पर अश्लील वीडियो अपलोड करने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जारी है। इसी के चलते नेशनल साइबर पुलिस पोर्टल से प्राप्त शिकायत के आधार पर साइबर सेल धार ने इंटरनेट मीडिया पर चाइल्ड पाेर्नोग्राफी को बहु प्रसारित करने पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। कुक्षी थाना क्षेत्र से एक आरोपित को मोबाइल सहित गिरफ्तार किया गया है। वहीं पीथमपुर में भी एक ऐसा ही प्रकरण सामने आया है। इसमें प्रकरण दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने बताया कि इस बारे में हम जिले में विशेष रूप से कार्य कर रहे है। इसी के चलते पुलिस टीम को सफलता मिली है। कुक्षी थाने पर आरोपित द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी द्वारा अश्लील फोटो पोस्ट कर उसे बहु प्रसारित किया गया था। इस पर कुक्षी पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपित को घटना में प्रयोग किए गए मोबाइल फोन के साथ पकड़ा गया है।

एक अन्‍य मामले में प्रकरण दर्ज

पुलिस थाना पीथमपुर में भी इंस्टाग्राम एवं फेसबुक जैसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी के माध्यम से अश्लील वीडियो को बहुत प्रसारित करने की बात सामने आई थी। इस पर पीथमपुर सेक्टर एक थाना द्वारा भी अपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।

Join Whatsapp Group