मालदीव की संसद में संग्राम, आपस में भिड़े सांसद

20

मालदीव– मालदीव इन दिनों काफी चर्चा में बना हुआ है. अब एक और घटना सामने आई है जिससे एक बार फिर मालदीव सुर्खियों में आ गया है. दरअसल, मालदीव की संसद में मारपीट, झड़प और शोर शराबा का दृष्य सामने आया है. रविवार को मुइज्जू मंत्रिमंडल के लिए वोटिंग होनी थी. लेकिन विपक्षी दल एमडीपी ने इसमें बाधा डाल दी. जिस वजह से सदन में विवाद शुरु हो गया. जो कि मारपीट तक पहुंच गया. जानकारी के मुताबिक विपक्ष के सांसदों को पहले सदन में घुसने नहीं दिया गया था.

एमडीपी ने साफ कह दिया कि वह चार मंत्रियों की मंजूरी रोक देगी. जिसके बाद मालदीव में सत्ताधारी दल विरोध में उतर गया. सत्ताधारी गठबंधन पीपीएम-पीएनसी के सांसदों ने सदन में विरोध किया. जो नहीं चाह रहे थे कि वोटिंग हो. क्योंकि सदन में वह अल्पसंख्यक हैं. सदन में मारपीट का ये वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

मुइज्जू के गंठबंधन वाले सांसद सदन के अंदर विरोध कर रहे हैं. संसद में 22 सदस्यों वाली कैबिनेट की मंजूरी के लिए डेढ़ बजे मतदान होना था. मुइज्जू की पार्टी के सांसदों ने लगातार अंदर शोर मचाया। वह तुरही (भोंपू) बजाने में लगे. सदन के अंदर से आए वीडियो में दिख रहा है कि सांसद स्पीकर की कुर्सी के पास शोर मचा रहे हैं. सांसदों के बीच आपस में लड़ाई भी देखी जा रही है, ताकि वोट न पड़ सके.

Join Whatsapp Group