लकड़बग्घे ने 4 ग्रामीणों को किया घायल, इलाके में दशहत…

59

कोंडागांव- जिले के माकड़ी ब्‍लाक में इन दिनों लकड़बग्घा के आतंक से लोग परेशान है। लकड़बग्घा आए दिन लोगों पर हमला कर रहा है, जिससे लोग डरे हुए हैं। इसके बाद भी वन विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं लकड़बग्घा ने बुधवार को एक बार फिर ग्रामीणों पर हमला कर दिया। लकड़बग्घे के हमले में चार ग्रामीण घायल हो गए। सभी घायलों को अस्‍पताल में भर्ती किया गया, जहां इनका इलाज किया जा रहा है। हालांकि सभी लोग खतरे से बाहर हैं।

जानकारी के अनुसार माकड़ी ब्‍लाक के ग्राम तितरवंड की लीलाबाई मंडावी और पति हीरामन मंडावी दोनों रात में बरामदे में सोए हुए थे। देर रात करीब 1 बजे बजे लकड़बग्घे ने लीलाबाई पर हमला कर दिया। पत्नी को बचाते हुए हीरामन लकड़बग्घा के सामने आ गया। लकड़बग्घे ने हीरामन को भी घायल कर दिया।

दूसरी ओर ग्राम उलेरा के उम्र 35 वर्षीय राम प्रसाद मरकाम अपने घर में शाम 4 बजे गाय के चारा के लिए घास काट रहे थे। तभी अचानक लकड़बग्घा ने उनपर पर हमला कर दिया जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। वहीं ग्राम पंचायत बागबेड़ा खुड़ी के लखन्तिन मंडावी पर लकड़बग्घे ने उस वक्‍त हमला कर घायल कर दिया जब वह घर के सामने टहल रही थी ।

एक ही दिन लकड़बग्घे ने चार ग्रामीणों पर हमला कर घायल कर दिया। इससे ग्रामीणों में डर का माहौल है। इधर, वन विभाग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

माकड़ी डिप्टी रेंजर जय सिंह मरकाम ने बताया, इसका प्रकरण बनेगा तथा लकड़बग्घे के हमले में घायलों को क्षतिपूर्ति राशि दी जाएगी। क्षतिपूर्ति राशि घायलों के अकाउंट में डायरेक्ट जमा होगी।

माकड़ी के स्वास्थ्य विभाग के डॉ सतीश नायक ने बताया, मरीजो को सिर और हाथों में लकड़बग्घा के काटने के निशान है। मरीज को प्राथमिक उपचार दिया गया।

Join Whatsapp Group