KORBA: बोरवेल में लगे तार के संपर्क में आया युवक, करंट लगने से मौत

20

कोरबा– सुपातराई गांव मे गर्मी के सीजन में पानी की समस्या विक्राल होती जा रही है। यहां पर बोरवेल में लगे तार से करंट लगने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। मौत को लेकर पंचायत के सरपंच और पूर्व सरपंच में ठन गई है। वही सरकारी हैंड पंप को बोरवेल बनाए जाने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। फ़िलहाल उर्गा पुलिस ने 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम कर मामले में जांच कर रही है।

करतला विकासखंड के अंतर्गत आने वाले सुपातराई गांव में पानी लेने के चक्कर में प्रहलाद सिंह कवर के एक परिजन की मौत हो गई, जिसे बोरवेल के बिजली कनेक्शन से करंट लग गया। मामले की सूचना पुलिस को दिए जाने के बाद मृतक का शव कोरबा भिजवाया गया। प्रह्लाद ने बताया कि बोरवेल के लिए ली गई लाइन की चपेट में आने से यह घटना हुई है। बोरवेल किसके द्वारा लगाया गया और इसका उपयोग किस तरह से हो रहा था इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

घटनाक्रम को लेकर सरपंच संतराम कंवर का कहना है कि गांव में लोगों को जलापूर्ति के लिए 6 जगह पर बोरवेल लगाए गए हैं। इनमें से कुछ की स्थापना हैंडपंप में ही की गई है जो सरकारी फंड से स्थापित किए गए थे। जहां पर घटना हुई उस हैंड पंप पर किरण पटेल के द्वारा कथित रूप से बोरवेल लगा लिया गया है। पूर्व में मेरे साथ विवाद की स्थिति निर्मित हो चुकी है। सरकारी बोरवेल होने के बावजूद आसपास के लोगों को यहां से पानी की सुविधा नहीं मिल रही है और यह शिकायत मेरे पास आई है।

सरपंच के इस आरोप को पूर्व सरपंच मनहरण पटेल ने सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने बताया कि किरण पटेल उनकी पत्नी है जबकि संबंधित बोरवेल भाई के यहां लगा हुआ है और जो उनका खुद का है। लंबे समय से इसका उपयोग हो रहा है और इसे लेकर विवाद की स्थिति नहीं है। हाल में हुई घटना को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जा रही है।

Join Whatsapp Group