एक हॉस्टल के रूम में आपत्तिजनक हालत में मिले युवक युवती, युवती कोरबा की रहने वाली

47

न्यायधानी बिलासपुर के विनोबा नगर स्थित एक हॉस्टल में युवक-युवती आपत्तिजनक हालत में मिले हैं. मोहल्ले के लोगों की शिकायत पर हिन्दू संगठन के लोग हॉस्टल में पहुंचे, जिसके बाद दोनों को तारबाहर पुलिस के हवाले किया. पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाकर कार्रवाई की.

अलग-अलग लड़कियों को कमरे में लेकर आता था सोहेल खान

सलूजा हॉस्टल में रहने वाला सोहेल खान अलग-अलग लड़कियों को अपने कमरे में लेकर आता था, जिसकी शिकायत कॉलोनी के लोगों ने हिंदू संगठन से की. इसके बाद मंगलवार को हिन्दू संगठन के लोग हॉस्टल पहुंचे और सोहेल खान के रूम में गए. सोहेल खान से पूछताछ करने पर वह बोला कि कमरे में उसकी बहन है, लेकिन पड़ोसियों ने अंदर की जांच की तो युवती आपत्तिजनक स्थिति में थी.

पढ़ाई के नाम पर ऐय्याशी

पूछताछ में पकड़ी गई युवती ने पुलिस को बताया कि वह कोरबा की रहने वाली है और यहां पढ़ाई करने आई है. इसकी सूचना तारबाहर पुलिस को दी गई. पुलिस सोहेल खान और युवती को तारबाहर थाना लेकर पहुंची. बताया जा रहा कि सोहेल खान पंडरिया का रहने वाला है और विनोबा नगर के सलूजा हॉस्टल में रहकर महिंद्रा कोचिंग सेंटर में कोचिंग करता है. इसी दौरान युवती से उसकी दोस्ती हुई थी.

पुलिस ने दोनों के माता-पिता को फोन कर जानकारी दी और उन्हें समझाइश देकर युवक के खिलाफ कार्रवाई की. युवक के रूम की तलाशी लेने पर पुलिस को अश्लील सामान भी मिला है.

बच्चे अपने माता-पिता के भरोसे का ना करें कत्ल

बच्चों को पढ़ाई के लिए बाहर भेजना कभी कभी जरूरी हो जाता है क्योंकि कई बार छोटे शहरों में सही माहौल और सही शिक्षण उपलब्ध नहीं हो पाता। बच्चों को बाहर निकलकर नई दुनिया देखना, अपने नजरिए निश्चित करना, अपना करियर बनाना इन सब बातों के लिए एक तरह से जिंदगी की जंग में कूदना ही पड़ता है। लेकिन बच्चे इस बात को कभी ना भूलें कि उनके माता-पिता ने बड़े ही भरोसे के साथ उन्हें बाहर पढ़ने भेजा है। अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए पूरी तन्मयता के साथ अपनी पढ़ाई करें और ऐसा कोई भी काम ना करें जिससे माता- पिता का भरोसा टूटकर बिखर जाए और वे समाज में सिर उठाकर चलने में शर्मिंदगी महसूस करें ।

Join Whatsapp Group