पुलिस के हत्थे चढ़ा भोपाली गैंग, कई शहरों में की थी चोरी…

15

दुर्ग– रायपुर, दुर्ग-भिलाई सहित कई जिलों में बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले भोपाली गैंग को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये चोर ताला लगे सुने घरों को अपना निशाना बनाता थे। भिलाई के प्रियदर्शनी परिसर पूरब और पश्चिम में इन्ही चोरों ने चार घरों को निशाना बनाया था। जब ये भागने के फिराक में थे तब दुर्ग पुलिस ने नाकाबंदी कर इन्हें पकड़ने का प्रयास किया। भागते समय इन्होंने पुलगांव क्षेत्र में क्राइम ब्रांच के आरक्षक को कुचलना की कोशिश की परंतु भागने के दौरान तीनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

आरोपी रायपुर में पुलिसकर्मी के घर चोरी का प्रयास करने के साथ-साथ 2 घरों में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे चुके था। पुलिस ने अनूप सिंह, अमित सिंह और राकेश कुशवाहा को गिरफ्तार किया है। ये तीनों भोपाल से निकलकर कार से घुम घुमकर छत्तीसगढ़ समेत कई दूसरे राज्यों में भी चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे चुके है। मिली जानकारी के अनुसार जब तीनों भोपाल जेल बंद थे तब इन तीनों की दोस्ती हुई उसके बाद इन तीनों ने चोरी का गैंग बनाया।

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी रोजाना अपनी कार का नंबर प्लेट बदलते थे। दुर्ग पुलिस ने पुलगांव के पास इन्हें पकड़ने के लिए नाकेबंदी कर रोकने का प्रयास किया था लेकिन शातिर बदमाशो ने पीछा कर रहे पुलिस कर्मियों की गाड़ी को टक्क मार दी। चर्चा है कि, बदमाशों ने पुलिस कर्मियों पर गोली भी चलाई है। इस दौरान दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए। पुलगांव थाने में आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास का मामला दर्ज कराया गया है।

एक दर्जन से अधिक फर्जी नंबर प्लेट बरामद

आरोपियों के पास से स्विफ्ट कार समेत टेलिस्कोप, जीपीएस सिस्टम समेत चोरी का सामान और नगदी जब्त की गई है। दुर्ग पुलिस आज पुरे मामले का खुलासा करेगी। आरोपी स्विफ्ट डिजायर कार में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। इनके पास से आधा दर्जन से अधिक फर्जी नंबर प्लेट भी मिले हैं।

Join Whatsapp Group