आपकी लव लाइफ का कच्चा चिट्ठा खोल देगा ये टेस्ट! जानिए वायरल बर्ड टेस्ट की ABCD

20

कई बार अपने पार्टनर को जानने के लिए हम कई तरह के प्रश्न पूछते हैं. जिससे पता चल सके की आपका पार्टनर आपके बारे में क्या सोचता है या फिर आपसे प्यार करता है कि नहीं. इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह के साइकोलॉजिकल टेस्ट वायरल हो रहे हैं जिसकी मदद से आप पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको कितना समझता है और आपका ख्याल रखता है कि नहीं.

वैसे तो कई तरह के साइकोलॉजिकल टेस्ट है जिसके जरिए आप अपने पार्टनर के बारे में पता लगा सकते हैं. लेकिन आजकल सोशल मीडिया पर ‘बर्ड टेस्ट’ काफी वायरल हो रहा है. बता दें, ‘बर्ड टेस्ट’ मनोवैज्ञानिक जॉन गॉटमैन और उनके सहयोगी रॉबर्ट लेवेन्सन की रिसर्च का हिस्सा है.

क्या है वायरल ‘बर्ड टेस्ट’?

इन दिनों ‘बर्ड टेस्ट’ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस ‘बर्ड टेस्ट’ के अनुसार, लोग अपने पार्टनर से अचानक कहते हैं ‘अरे देखो, कितनी सुंदर पक्षी है’. उसके बाद वह पार्टनर के रिएक्शन पर ध्यान देते हैं. अगर उनका पार्टनर कही गई बातों पर ध्यान देता है और कुछ अच्छा जवाब देता है तो इसका मतलब है की रिश्ता लंबे समय तक चलेगा. इस रिएक्शन के जरिए पता चलता है कि आपका पार्टनर आपकी बातों की इज्जत करता है और उसका समर्थन करता है. वहीं दूसरी तरफ अगर आपका पार्टनर आपकी इस बात को इग्नोर करता है और अजीब तरीके से बर्ताव करता है तो इसका मतलब है की आपका पार्टनर आप से बात करना या जुड़ना नहीं चाहता है.

इस बात का रखें ध्यान

‘बर्ड टेस्ट’ ऐसे समय पर नहीं किया जाना चाहिए जब आपका पार्टनर व्यस्त है या कोई जरूरी काम कर रहा है. इसके अलावा पहली बार में पार्टनर के रिएक्शन को देख कर फैसले पर न पहुंचे. इसके बजाय, समय-समय पर अपने पार्टनर को टेस्ट करें और उसके बाद उनके रिएक्शन का पैटर्न देखकर फैसला लें. अगर फैसला लगातार नकारात्मक है, तो आपके रिश्ते में दिक्कत हो सकती है. ऐसे में अपने पार्टनर से इसे लेकर जरूर बात करें.

इन पर कर सकते हैं ‘बर्ड टेस्ट

‘बर्ड टेस्ट’ आप अलग-अलग रिश्तों पर आजमा सकते हैं. यह टेस्ट आप अपने पार्टनर, दोस्त, ऑफिस कलीग, बॉस, रिश्तेदार, पर आजमा सकते हैं.

Join Whatsapp Group