परेशान इंजीनियर ने फांसी लगाकर दे दी जान….

31

महासमुंद– विधायक निवास से लगे महावीर कालोनी में एक इंजीनियर ने सूदखोरों के दबाव से परेशान होकर फांसी लगा ली। इंजीनियर ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें सूदखोर सहित लोगों का नाम शामिल है, जिनका भवन या मकान बनाने का काम उन्होंने लिया था। पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना कर रही है।

रायपुर प्रोफेसर कालोनी निवासी अनिमेष सिंह रघुवंशी (37) ने सोमवार की सुबह लगभग 10 बजे महासमुंद स्थित महावीर कालोनी के किराए के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव नीचे उतारा। शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भेजा और इसकी सूचना मृतक के स्वजनों को दी I

पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। अनिमेष ने मौत से पहले सुसाइड नोट में शहर के कई सूदखोरों का जिक्र किया है। साथ ही ऐसे लोगों का भी नाम लिखा है, जिनका मकान या भवन उन्होंने बनाया था, जिनसे उसे रकम लेनी है।

सुसाइड नोट में सूदखोरों का विशेष तौर पर नाम इसलिए लिखा है जो उन पर ब्याज के लिए जरूरत से ज्यादा दबाव बना रहे थे, इसी से वह परेशान था। मृतक के पिता प्रकाश सिंह रघुवंशी और भाई पियूष शर्मा महासमुंद पहुंचे। पुलिस ने बरामद सुसाइड नोट स्वजनों को पढ़ने को दिया। बाद इसे जब्ती बनाकर राइटिंग एक्सपर्ट को भेजा गया।

चार साल से था महासमुंद में

महावीर पार्क के किराए के मकान में रहता था। इंजीनियर होने के कारण महासमुंद में बहुत से साइड में निर्माण कार्य कर रहा था, इसमे उसका पैसा लगा था।

ब्याज पर रकम लेकर करता था काम

अनिमेष भवनों के लिए व्यापारियों से निर्माण सामग्री लेता था, जिनका भुगतान धीरे-धीरे किया करता था। इसके अलावा सूदखोरों से भी ब्याज पर रकम लेता था। जिसे भवन में लगाता था।

Join Whatsapp Group