अजीबो-गरीब घटना, परीक्षा देने जा रही 10वीं की छात्रा पर मधुमक्‍खियों ने किया हमला, छूटा पेपर

54

कोंडागांव/माकड़ी– छत्‍तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में शनिवार को 10वीं कक्षा की छत्‍तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा देने जा रही छात्रा पर मधुमक्‍खियों ने हमला कर दिया। जिससे छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं छात्रा को बचाने आए उसके पिता को भी मधुमक्‍खियों ने डंक मार दिया, जिससे वे भी घायल हो गए। लोगों ने किसी तरह मधुमक्‍खियों के हमले से बचाकर दोनों को माकड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है। वहीं मधुमक्‍खियों के हमले में घायल छात्रा गणित की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाई।

दरअसल, यह घटना विकासखंड माकड़ी के ग्राम पंचायत कुरलु बहार की है। यहां 10वीं की छात्रा कुमारी बिंदेश्वरी नेताम आज दसवीं का पेपर देने हीरापुर जा रही थी। इसी दौरान छात्रा पर मधुमक्खियों ने हमला बोला दिया। मधुमक्खियों ने डंक मारकर छात्रा को बुरी तरह से घायल कर दिया।

इसी दौरान वहां मौजूद लोगों ने छात्रा को बचाने का प्रयास किया और तुरंत उसके पिता को फोन लगाकर बुलाया। आनन-फानन में छात्रा के पिता मौके पर पहुंचे तो देखा मधुमक्खियों का झुंड बेटी को डंक मार रहा था। बेटी को बचाने पिता ने मधुमक्खियों को भगाने का प्रयास किया। लेकिन मधुमक्खियों ने पिता को भी डंक मारकर घायल कर दिया।

इसके तुरंत 108 को बुलाया गया और छात्रा और पिता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र माकड़ी में भर्ती किया गया, जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है। आज दसवीं का गणित का पेपर है। अस्‍पताल में हालत गंभीर होने की वजह से छात्रा पेपर देने से वंचित हो गई।

डॉक्टर भौमिक पाठक ने बताया, छात्र सुबह-सुबह एग्जाम देने स्कूल जा रही थी। इसी दौरान मधुमक्खियों के झुंड ने बच्ची पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों के हमले में बच्ची बुरी तरह घायल हो गई। बच्‍ची के शरीर से बहुत सारे बिट्स निकले हैं जिसका अभी हमने काउंट नहीं किया है और बच्ची के दोनों कानों से जिंदा मधुमक्खी निकाली गई। बच्ची को प्राथमिक उपचार दे दिया गया है।

Join Whatsapp Group