Breaking News : दो ट्रांसफर्मर में लगी आग, 3 बाइक और एक मकान भी जला…

21

जिला मुख्यालय में गुरुवार सुबह उस वक्त अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई, जब सड़क किनारे लगे एक साथ लगे दो ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। इस आग की चपेट में आने से ट्रांसफार्मर के नीचे खड़ी तीन मोटर साइकिल के अलावा पास के घर में भी आग लग गई। घटना की जानकारी के बाद फायर बिग्रेड को घटना से अवगत कराया गया, जिसके मौके पर पहुंचने के बाद कई घंटों बाद आग बुझाई जा सकी।

जानकारी के अनुसार, गुरूवार की सुबह शहर के हटरी चौक के पास सड़क किनारे लगे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। देखते ही देखते इस आग ने भयावह रूप धारण कर लिया और फिर ट्रांसफार्मर के नीचे खड़ी तीन मोटरसाइकिल इसकी चपेट में पूरी तरह जलकर खाक हो गईं। अचानक लगी इस आग से क्षेत्र के लोगों में भय व दहशत का माहौल निर्मित हो गया। इसके बाद उन्होंने इस घटना की जानकारी तत्काल फायर बिग्रेड के अलावा विद्युत विभाग के अधिकारियो को दी।

लोगों ने बताया कि फायर बिग्रेड की टीम को सूचना देने के बाद करीब आधे घंटे बाद वह मौके पर पहुंची, तब तक आग भयंकर रूप अख्तियार कर चुकी थी, जिसकी लपटें करीब 20 फीट तक पहुंच चुकी थी। साथ ही साथ आग ने ट्रांसफार्मर के पास में स्थित एक मकान के सामने के हिस्से को भी अपनी चपेट में ले लिया था। फायर बिग्रेड की टीम ने करीब एक घंटे के मशक्कत के बाद आग बुझाई, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। आगजनी की घटना के बाद इस मार्ग में वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद हो गया था, जिससे शहर में जाम की स्थिति से लोगों को जूझना पड़ा।

आगजनी की घटना के बाद हटरी चौक के नाराज व्यापारियों ने मौके पर पहुंचे रायगढ़ विधायक एवं वित्त मंत्री ओपी चौधरी से कहा कि यहां चौक में पहले से ही ट्रैफिक व्यवस्था ट्रांसफार्मर के चलते प्रभावित होती है और घर व दुकान के पास लगे विद्युत ट्रांसफार्मर से फिर बड़ी घटना हो सकती है, इसलिए यहां लगे ट्रांसफार्मर को अन्यत्र लगाये जाने की मांग की गई। व्यापारियों की बात सुनने के बाद ओपी चौधरी ने कहा कि वे हर संभव व्यापारियों की मदद करेंगे। साथ ही साथ विद्युत विभाग से चर्चा करने के बाद वैकल्पिक जगह खोजकर ट्रांसफार्मर को शिफ्टिंग कराने का भी प्रयास करेंगे।

Join Whatsapp Group