मुस्लिम समाज भी करेगा रामलला के दर्शन, योजना के लिए आये आवेदन…

36

अम्बिकापुर– अपने वादे के अनुसार प्रदेश की विष्णुदेव साय सरकार छत्तीगसढ़ के लोगों को लगातार अयोध्या भेजकर रामलला के दर्शन का मौका दे रही हैं। प्रदेश से इसके लिए आस्था ट्रेन का संचालन भी किया जा रहा हैं जिसपर सवार होकर दर्शनार्थी अयोध्या पहुँच रहे हैं। इसके लिए सरकार की तरफ से आईआरसीटीसी से अनुबंध भी किया गया हैं। यह योजना भाजपा के “मोदी की गारंटी” में शामिल थी और अब छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के लोग इस योजना का फायदा उठा रहे हैं।

बात करें छत्तीसगढ़ एक अंबिकापुर की तो यहाँ के सीतापुर में भी दर्शन लाभ के लिए आवेदन करने वालों की लिस्ट सामने आई हैं। लिस्ट में न सिर्फ हिन्दू श्रद्धालुओं के नाम हैं बल्कि कई मुस्लिम समाज के लोगो ने भी अयोध्या जाकर रामलला दर्शन की इच्छा जताई हैं। प्रदेश में यह पहला मामला हैं जब मुस्लिम समाज की तरफ से किसी ने रामलला दर्शन योजना का लाभ लेने आवेदन किया हो।

वही अब इस लिस्ट के सामने आने के बाद धार्मिक सद्भावना को मजबूती मिलने की बात लोगों के बीच कही जा रही हैं। राम मंदिर दर्शन और रामलला के प्रति मुस्लिम समाज के इस आकांक्षा ने साबित किया हैं कि छत्तीसगढ़ में सामजिक और धार्मिक ताने-बाने की डोर मजबूत हैं। यहाँ आपसी वैमनस्य, मनभेद के लिए कोई स्थान नहीं हैं।

Join Whatsapp Group