Recruitment 2024: भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इन पदों पर निकली वैकेंसी, आज ही कर लें अप्लाई…

24

भारतीय सेना में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, भारतीय सेना ने 140वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC-140) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

कुल कितने पदों पर होगी भर्ती

इंडियन आर्मी में टेक्निकल ग्रेजुएट 140 कोर्स के भर्ती अभियान के माध्यम से मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल और अन्य सहित विभिन्न विषयों में कुल 30 पद भरे जाएंगे।

उम्मीदवार की योगय्ता

इंडियन आर्मी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होना जरुरी है।

उम्मीदवार की आयु सीमा

भारतीय सेना भर्ती 2024 के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 साल होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 27 साल निर्धारित की गई है।

कैसे होगा चयन

भारतीय सेना भर्ती 2024 के तहत कैंडिडेट्स का सिलेक्शन SSB इंटरव्यू के माध्यम से होगा। इसमें कटऑफ प्रतिशत के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इन प्रक्रियाओं में खरा उतरने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Join Whatsapp Group