CG CRIME: दो मकानों में सेंधमारी, लाखों के गहने व नगदी पार

18

वैशाली नगर थाना क्षेत्र में दो घरों में चोरी से हड़कंप मच गया। शांति नगर के एक ही स्ट्रीट में रहने वाले चाचा व भतीजे के मकानों के ताले टूटे। घटना के समय दोनों ही घरों में ताले लगे थे। पड़ोसियों ने जब दोनों मकान मालिकों को इसकी जानकारी दी तो वे अपने घर पहुंचे। एक मकान से दो लाख रुपए कैश व सोने चांदी के जेवरात व दूसरे मकान से 10 हजार नगदी व सोने चांदी के जेवर पार हो गए। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार पहले मामले में मकान नंबर 1104 सड़क 22 शांति नगर निवासी संजय शर्मा (60) ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि 19 अप्रैल को पारिवारिक काम से दिल्ली गया हुआ था। 23 अप्रैल को घर वापस पहुंचा तो देखा कि घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। अंदर जाकर देखने पर तीनो आलमारियां खुली हुई मिली। आलमारी से दो लाख रुपए नगद एवं सोने चांदी के जेवरात सिक्के आदि चोरी हो गए। इसके बाद संजय शर्मा ने इसकी शिकायत वैशाली नगर थाने में की।

इसी प्रकार दूसरी घटना संजय शर्मा के भतीजे पावस कुमार शर्मा (39) के घर पर हुई। पावस का घर संजय शर्मा के घर से लगा हुआ है। पावस कुमार शर्मा ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके चाचा संजय शर्मा के साथ उनका परिवार भी दिल्ली गया हुआ था। पावस कुमार गुंडरहेही से रोज आना जाना करता है। 22 अप्रैल को पड़ोसियों ने उसे बताया कि उसके घर का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद वह घर पहुंचा तो देखा कि उसके चाचा संजय शर्मा के घर का ताला भी टूटा हुआ है। पावस कुमार शर्मा के घर से अज्ञात चोरों ने 10 हजार रुपए नगदी व सोने चांदी के जेवर चुराए और भाग गए।

 

सीसी टीवी कैमरे में दिखे चोर

घटना के बाद संजय शर्मा व पावस कुमार शर्मा ने अपने अड़ोस पड़ोस के सीसी टीवी कैमरे चेक किए। इस दौरान 22 अप्रैल की दोपहर12:34 बजे में तीन अज्ञात लड़के दिखाए दिए। तीनों ने अपने चेहरों को कपड़े से ढक रखा था। तीनों ने घर के दरवाजे का ताला तोडकर आलमारी से सोने चांदी के जेवरात व नगद रुपए चोरी कर ले गये। तीनों के घर में घुसने व बाहर निकलने का फुटेज पुलिस को मिल गया। इस मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 454, 380 के तहत अपराध दर्ज किया है। वहीं सीसी टीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पतासाजी की जा रही है।

Join Whatsapp Group