आबकारी विभाग ने एक दिन में बनाये 36 प्रकरण, जब्त की लाखों की अवैध शराब

21

आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब की धड़पकड़ के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। विभाग ने मंगलवार को एक दिन में 36 प्रकरण अवैध शराब की बिक्री और परिवहन के बनाए। इसमें लाखों रुपये की अवैध शराब और दोपहिया वाहन जब्त किए गए।

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद से शराब की अवैध बिक्री और परिवहन को लेकर कार्रवाई की जा रही है। आबकारी विभाग के विभिन्न वृत की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं। सहायक आबकारी आयुक्त मनीष खरे के निर्देशन में आबकारी विभाग इंदौर द्वारा अवैध मदिरा के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

इसी कड़ी में गत सोमवार को आबकारी वृत मालवा मिल प्रभारी उप निरीक्षक महेश पटेल द्वारा कार्यवाही करते हुए पोलोग्राउंड के पास इंडस्ट्रियल एरिया में रोड पर एक एक्टिवा से 12 बोतल व्हिस्की परिवहन करते हुए संतोष पिता ताराचंद को पकड़ा गया। इसी के साथ मरीमाता चौराहे के पास मेन रोड पर एक हीरो प्लेजर से 50 पाव देशी मदिरा प्लेन के परिवहन करते हुए आरोपी पीयूष पिता कैलाश को पकड़ा गया।

दोनों वाहन और शराब को जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके विरुद्ध मप्र आबकारी अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। कार्यवाही में आरक्षक निहाल सिंह बुंदेला, रुचिर दूर्वे, मुकेश चौहान, विनीता नगराज सम्मिलित थे।

इंदौर जिले के सभी वृत्तों में की गई कार्यवाही में कुल 36 प्रकरण पंजीबद्ध कर 370 लीटर शराब जब्त की गई। वहीं 2415 लीटर महुआ लहान को मौके पर नष्ट किया गया। मदिरा के अवैध परिवहन में 2 दोपहिया वाहन भी जब्त किए। किये गए । जप्त समस्त सामग्री का बाजार मूल्य 4.50 लाख रुपये है।

Join Whatsapp Group