ऑनलाइन टास्क का झांसा देकर दंपती से दस लाख रुपये की ठगी

27

उज्जैन– ऑनलाइन ठगी के शिकार कई लोग हो रहे हैं। इधर अब इंटरनेट मीडिया टेलीग्राम व वाॅट्सऐप को शातिर ठगों ने अपना नया हथियार बनाया है। नागझिरी थाना क्षेत्र में रहने वाले दंपती को ऑनलाइन टास्क का झांसा देकर 10.21 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। दंपती ने अपनी बचत के रुपये ठगों द्वारा दिए गए बैंक खातों में जमा कर दिए। मामले में नागझिरी पुलिस को शिकायत की गई है।

पुलिस ने बताया कि साईधाम काॅलोनी निवासी राहुल सोनी ने शिकायत की थी कि 23 मार्च को उसकी पत्नी सारिका के मोबाइल पर एक मैसेज आया था। इसमें मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन रुपये कमाने की बात लिखी थी। सोनी व उसकी पत्नी ने यूट्यूब पर वीडियो लाइक किए थे। इससे उन्हें तीन बार 150 रुपये मिले थे। इसके बाद मोबाइल पर मैसेज आया कि दोनों ने पहला टास्क पूरा कर लिया है। वह अगले टास्क प्रो मोड में शामिल हो गए हैं। इसमें दोनों को टेलीग्राम पर लिंक भेजी गई थी। इस पर क्लिक कर सब्सक्राइब करने व आनलाइन टास्क पूरे करने को कहा गया था।

इसके बाद सोनी का क्रेडिट स्कोर बढ़ा हुआ बताकर उससे लगातार रुपये जमा करवाए गए। सोनी ने ठगों द्वारा दिए गए बैंक खातों में धीरे-धीरे 10.21 लाख रुपये जमा कर दिए थे। उन्हें बताया कि कमीशन सहित रुपये वापस दिए जाएंगे। मगर उसके पहले फिर से रुपये की मांग की गई थी। इस पर दंपती को शक हुआ। मामले में नागझिरी पुलिस व राज्य सायबर सेल को शिकायत की गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Join Whatsapp Group