मैरिज गार्डन में चल रही थी विवाह की रस्में, मधुमक्खियों के हमले से मेहमानों में मची अफरा-तफरी

24

गुना– शहर के मैरिज गार्डन में शादी समारोह के दौरान लोगों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। शादी समारोह में शामिल वर और वधु पक्ष के 15-20 लोग घायल हो गए, जिनमें गंभीर रूप से घायल चार सदस्यों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खास बात यह कि गार्डन में होटल की खिड़कियों के बाहर छोटे-बड़े 20 से ज्यादा मधुमक्खियों के छत्ते लगे हैं। इससे खतरा बना हुआ है, क्योंकि सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं।

दरअसल, शहर की श्रीरामलीला एवं दशहरा पर्व समिति अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल की बेटी की शादी थी। इसके लिए उन्होंने 17 एवं 18 फरवरी के लिए कस्तूरी गार्डन और होटल को बुक किया था। इसके साथ वधु पक्ष के अलावा वर पक्ष के लोग भी आ चुके थे और शनिवार को शादी-विवाह की रस्में चल रही थीं।

पहले सुबह के समय मधुमक्खियों ने हमला किया, तो लोगों ने इधर-उधर भागकर स्वयं का बचाव कर लिया। लेकिन मधुमक्खियों ने दोपहर और शाम को भी हमला कर दिया। इस हादसे में 20 से ज्यादा मेहमान घायल हो गए। इनमें वधु के पिता प्रमोद अग्रवाल को भी काट लिया गया, तो उनके समधी और साढू भाई सहित बच्चे भी घायल हो गए। इनमें चार गंभीर रूप से घायल रिश्तेदारों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वधु के पिता प्रमोद अग्रवाल बताते हैं कि मधुमक्खियों के हमले के बाद सभी रिश्तेदार और मेहमान दहशत में हैं। इसके बाद पर्दे लगाकर जैसे-तैसे शादी का कार्यक्रम पूरा किया जा रहा है। अग्रवाल ने बताया कि गार्डन में होटल की छत और खिड़कियों के बाहर 20 से ज्यादा छत्ते लगे हैं और मक्खियां दूसरे दिन भी उड़ रही हैं। इस संबंध में गार्डन संचालक से बात की गई, तो उनका कहना था कि मधुमक्खियों को लेकर मैं कुछ नहीं कर सकता। आपको शादी तो इसी माहौल में करना पड़ेगी, तो मजबूरी और दहशत के बीच शादी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी मधुमक्खियों के हमले की कई घटनाएं सामने आ चुके हैं। इसमें कुछ लोगों की माैत भी हो चुकी है। इसके बाद प्रशासन भी हरकत में आया था और मधुमक्खियों के छत्तों को हटाने की कार्रवाई भी हुई थी। लेकिन मैरिज गार्डन में मधुमक्खियों के हमले की घटना ने फिर सवाल खड़ा कर दिया है।

Join Whatsapp Group